Trending Now




बीकानेर, ईवीएम-वीवीपेट की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) के संबंध में शनिवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में हुई।
उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में निर्वाचन महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। निर्वाचन से जुड़े प्रत्येक कार्मिक की यह जिम्मेदारी है कि यह संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से हो। इसी श्रंखला में निर्वाचन में उपयुक्त होने वाली ईवीएम-वीवीपेट की प्रथम स्तरीय जांच 15 मई से शुरू होगी। उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में सुरक्षा के पूर्ण प्रोटोकॉल के साथ यह एफएलसी की जाएगी। इसके मद्देनजर उन्होंने प्रत्येक पार्टी से अधिकृत प्रतिनिधि मनोनीत करना होगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक राजनैतिक दल का प्रतिनिधि पूरी प्रक्रिया में भागीदारी निभाएं।
इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश कांग्रेस के नितिन वत्सस, भाजपा के श्यामसुंदर चौधरी, आम आदमी पार्टी के पूनमचंद और रविंद्र सारस्वत, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के धनाराम काकड़ तथा बहुजन समाज पार्टी के पवन ओझा मौजूद रहे। स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर डॉ. वाईबी माथुर और डॉ. सुरेंद्र राठी ने प्रक्रिया के बारे में बताया।

Author