Trending Now




बीकानेर,मानदेय बिल पास करने की एवज में पार्टी के बहाने हजारों रुपए की रिश्वत मांगने के मामले में एसीबी की जांच पूरी होने के बाद अब ऑडिट टीम के सहायक लेखाधिकारी एवं अन्य पर रिश्वत मांगने का एसीबी जयपुर में मामला दर्ज किया गया है।
परिवादी की रिपोर्ट का सत्यापन करने के बाद श्रीगंगानगर के बिशनपुरा निवासी हाल सहायक लेखाधिकारी ग्रेड-द्वितीय भौतिक सत्यापन दल संख्या 16 अवनीश कुमार पुत्र सत्यपाल एवं अन्य के खिलाफ आरोप प्रमाणित पाए गए हैं। इन प्रमाणित आरोपों की रिपोर्ट के आधार पर एसीबी जयपुर में बुधवार को मामला दर्ज किया गया है।

यह है मामला
स्वास्थ्य विभाग (संविदा) हेल्थ मैनेजर प्रबल कुमार पंवार ने 11 जनवरी, 23 को स्पेशल यूनिट एसीबी बीकानेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी। उसने परिवाद में बताया कि वह सैटेलाइट एसडीएम राजकीय जिला चिकित्सालय पद पर वर्ष 2009 से पदस्थापित है। चिकित्सालय में एक सप्ताह से ऑडिट चल रही है। ऑडिटर अवनीश डेलू की ओर से फाइल में पैरा बनाने का भय दिखाकर 20 हजार की रिश्वत की मांग कर रहे हैं।
सत्यापन में सही पाया लेकिन ट्रेप नहीं हुआ
परिवादी की शिकायत का पुलिस निरीक्षक गुरमेलसिंह व उनकी टीम ने सत्यापन किया। सत्यापन के दौरान आरोेपी ऑडिटर अवनीश डेलू से हुई वार्ता डिजिटल वॉयस रिकॉर्डर में सुरक्षित की गई। रिकॉर्डर में सुरक्षित वार्ता एवं अन्य तथ्य के आधार पर ऑडिटर अवनीश डेलू के खिलाफ आरोप सही प्रमाणित पाए गए। एएसपी महावी प्रसाद एवं पुलिस निरीक्षक गुरमेल सिंह की जांच रिपोर्ट एसीबी मुख्यालय को प्रेषित की गई। रिपोर्ट के आधार पर आरोपों को प्रमाणित मानते हुए ऑडिटर अवनीश डेलू व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इनका कहना है …
ऑडिटर अवनीश डेलू के खिलाफ जांच में आरोप प्रमाणित पाए गए हैं। उसके खिलाफ जयपुर में रिश्वत मांग करने का मामला दर्ज किया गया है जबकि अन्य पर लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है।
महावीर प्रसाद, एएसपी स्पेशल यूनिट एसीबी बीकानेर

Author