Trending Now




बीकानेर,शहर के विभिन्न इलाकों में राह चलते लोगों से मोबाइल झपटने वाली गैंग का गजनेर पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने मामले में डेह हाल किशनायत ढ़ाणी, गजनेर थाना क्षेत्र निवासी 22 वर्षीय शेराराम उर्फ राहुल पुत्र चंद्राराम नायक व किशनासर, पांचू निवासी 23 वर्षीय श्रवण राम पुत्र मोहनराम नायक को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने अब तक करीब 150 वारदातें स्वीकार कर ली। पुलिस ने करीब 50 मोबाइल बरामद भी कर लिए हैं। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

गजनेर थानाधिकारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि 1 मई को चौखुंटी फाटक निवासी अमन अजमल भोख ने एक नामजद रिपोर्ट दी थी। उसने बताया कि वह तीन चार माह पूर्व गजनेर में एक रिश्तेदार के यहां मिलने आया था। शाम को लौटते वक्त कोडमेदेसर फांटे पर लघु शंका के लिए रुका तो वहां एक ब्लैक स्प्लेंडर में आए युवकों ने उसका रीयल मी मोबाइल छीन लिया। आरोपी मोबाइल छीनकर फरार हो गए। परिवादी ने बताया कि आरोपियों ने मोबाइल बंद कर लिया था। अब आरोपी इत्तेफाक से चानी निवासी उसके जानकार हेमराज कुमावत को ही उसका मोबाइल बेचने चले गए। हेमराज को छीना झपटी की वारदात की जानकारी थी। उसने बताया कि शेराराम व श्रवण मोबाइल बेचने आए हैं। ये दोनों ही झपटमार है।
धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत आरोपियों की गिरफ्तारी की गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह 2013 से छीना झपटी की वारदातें कर रहे हैं। यह 4-5 जनों का एक गैंग है। गैंग के अन्य सदस्यों की भी तलाश की जा रही है। उन्हें नामजद कर लिया गया है। आरोपियों ने पिछले कुछ समय में पीबीएम अस्पताल के आसपास, केईएम रोड़, रानी बाजार, गंगाशहर रोड़, सब्जी मंडी रोड़ सहित अन्य स्थानों से 70-80 मोबाइल छीने हैं। इसके अतिरिक्त रामदेवरा के जातरुओं से भी मोबाइल छीनने व चोरी करने की वारदातें की है।
बताया जा रहा है कि आरोपी ये मोबाइल बिना बिल बेचते हैं। पुलिस सभी खरीददारों से मोबाइल बरामद कर रही है। मोबाइल ऐसे स्थानीय लोगों को भी बेचे गए हैं जो मुंबई आदि दूर दराज इलाकों में रहते हैं।उल्लेखनीय है कि एसपी तेजस्वनी गौतम, एएसपी ग्रामीण दीपक कुमार व सीओ अरविंद कुमार के निर्देशन व थानाधिकारी धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करने वाली हैड कांस्टेबल अंकित कुमार मय टीम में कांस्टेबल केसराराम, पंकज कुमार, जोगाराम व पवन कुमार भी शामिल थे। केसराराम व अंकित कुमार की विशेष भूमिका रही।

Author