Trending Now




बीकानेर,राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बीकानेर के निर्देशानुसार दिनांक 21 अप्रैल 2023 को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लूणकरणसर में राष्ट्रीय लोक अदालत दिनांक 13 मई 2023 के क्रम में मेगा विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें पैनल टीम के सदस्य अधिवक्ता रामलाल गोदारा, पैनल सदस्य पीएलवी श्रेयांश बैद उपसरपंच गणेशाराम सोलंकी एवं चिकित्सकीय स्टाफ मौजूद रहे शिविर में राम लाल गोदारा व श्रेयांश बैद द्वारा लोक अदालत के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए राजीनामे के द्वारा लोक अदालत की भावना से अधिकाधिक प्रकरणों का निस्तारण किए जाने की बात कही एवं राजीनामा योग्य प्रकरण में प्री काउंसलिंग के तहत दोनों पक्षों को आपस में बैठकर न्यायालय द्वारा सुलह वार्ता करवाई जाती है इसके बारे में भी जानकारी प्रदान की ।

इसके अलावा मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया कार्यक्रम में उपसरपंच गणेशाराम सोलंकी, डॉ विजेंद्र मांझू ने भी लोक अदालत में राजीनामा करने की बात कही।
इसी क्रम में तालुका विधिक सेवा समिति लूणकरणसर द्वारा डोर स्टेप काउंसलिंग के तहत कालू रोड पर प्री काउंसलिंग का आयोजन किया गया l प्री काउंसलिंग में समझाइश से पक्षकारों ने 05 प्रकरणों में आपसी सहमति के द्वारा राजीनामा किया।

Author