Trending Now




बीकानेर, जामसर थाना क्षेत्र के जगदेववाला में सप्ताहभर पहले पानी के कुंड में डूबी युवती की हत्या की गई थी। यह ऑनर किलिंग का मामला निकला। युवती की हत्या उसके मां-बाप ने की थी। पुलिस ने छह दिन की मशक्कत के बाद युवती की मौत का राज खोल दिया। हत्या के मामले में युवती के मां-बाप को गिरफ्तार कर लिया है।
जामसर एसएचओ इंद्रकुमार ने बताया कि जगदेववाला गांव के चक 471 आरडीआर में प्रभुराम नायक परिवार सहित रहता है। 13 अप्रेल की रात को प्रभुराम की 19 वर्षीय बेटी पूजा की पानी में डूबने से मौत होने की सूचना मिली। पुलिस टीम वहां गई। युवती के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया लेकिन युवती के सिर व चेहरे पर चोटों के निशान थे। शरीर पर कई जगह नीले निशान बने हुए थे। इस पर पुलिस को युवती की हत्या की आशंका हुई। पुलिस ने एकबारगी शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

हत्या की असल वजह आई सामने

सीआई इन्द्रकुमार ने बताया कि पुलिस जांच में पता चला कि युवती के साथ मारपीट की गई। बाद में उसे पानी के कुंड में फेंका गया। पानी में इसे तब तक डुबोए रखा जब तक उसकी सांसे थम नहीं गई। मृतका पूजा किसी अन्य युवक से प्रेम करती थी जो उसके मां-बाप को पसंद नहीं था। पूजा की शादी हो रखी थी। शादी के बाद उसका पति किसी मामले में जेल बंद है। ऐसे में अब वह उसके पास जाना नहीं चाहती थी। घरवालों ने ससुराल जाने का कहा तो पूजा ने अपने प्रेमी के साथ भाग जाने की धमकी दी थी।

ऐसे की थी हत्या
सीआई ने बताया कि 13 अप्रेल की रात को प्रभुराम मजदूरी करके ढाणी पहुंचा तब उलकी पत्नी जाना देवी ने बताया कि पूजा किसी के साथ भागेगी, जिससे हमारी समाज में बेइज्जती हो जाएगी। इस पर प्रभुराम ने पूजा को समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी। इस पर तैश में आकर उसने उसके साथ मारपीट की। प्रभुराम ने पूजा को पानी के कुंड में धक्का दे दिया। इतना ही नहीं आरोपी प्रभुराम ने कुंड में गिरने के बाद पूजा के सिर में लाठी से वार किया और उसे पानी में तब तक डुबोए रखा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई।वारदात को खोलने में सिपाही जोधाराम की मुख्य भूमिका रही।

चचेरे भाई को दी सूचना
सीआई ने बताया कि प्रभुराम ने पूजा की हत्या करने के बाद अपने चचेरे भाई मुखराम नायक को सूचना दी कि पूजा ने कुंड में कूद कर आत्महत्या कर ली है। तब मुखराम सहित परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंचे।

पहले मर्ग अब हत्या का मामला दर्ज
युवती पूजा की मौत पर पहले उसके पिता प्रभुराम की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज की गई थी। जब मामला हत्या का सामने आया तो मृतका के चाचा मुखराम की रिपोर्ट पर प्रभुराम नायक व उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या एवं सबूत नष्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी प्रभुराम व उसकी पत्नी जाना देवी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को शुक्रवार सुबह न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Author