Trending Now




बीकानेर खाजूवाला क्षेत्र में एक परिवार की खरबूजा खाने से तबीयत बिगड़ गई, जिससे उन्हें उल्टियां होने लगी और बेहोश हो गए। ग्रामीणों ने उन्हें पहले खाजूवाला सीएचसी भर्ती कराया। एक बुजुर्ग की मौत हो गई। एक अन्य को पीबीएम अस्पताल रेफर कर दिया गया।

खाजूवाला के चक 12 बीडी निवासी ललित ने बताया कि सोमवार को उसके पिता ओमप्रकाश (60) बाजार से खरबूजा खरीद कर लाए थे। मंगलवार को ललित, उसकी बेटी भारती (8), रतना (6), हिम्मत साढ़े चार साल एवं उसके पिता ओमप्रकाश ने खाया। खरबूजा खाने के कुछ देर बाद ही उक्त सभी लोगों को उल्टियां होने लगी और बेहोशी छाने लगी। ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर लोग उन्हें खाजूवाला के सीएचसी ले गए। सीएचसी में इलाज के दौरान ओमप्रकाश की मौत हो गई। वहीं बालक हिम्मत को चिकित्सकों ने पीबीएम अस्पताल रेफर कर दिया। साढ़े चार वर्षीय हिम्मत को बच्चा अस्पताल में भर्ती किया गया है।

दो बच्चियों को छट्टी दी, हिम्मत पीबीएम में भर्ती
ललित ने बताया कि भारती व रतना को खाजूवाला सीएचसी से छुट्टी देकर घर भेज दिया है जबकि हिम्मत की तबीयत में सुधार नहीं होने पर पीबीएम के शिशु अस्पताल में रेफर कर दिया। हिम्मत शिशु अस्पताल में आईसीयू में भर्ती है। फिलहाल बच्चे की हालत में थोड़ा सुधार है।

जिन्होंने नहीं खाया खरबूजा वे ठीक

ललित ने बताया कि उसके पिताजी बाजार से चार किलो खरबूजा लाए थे। घर में सभी ने सलाद के रूप में खरबूजा खाया था। उसकी मां व पत्नी ने भी खरबूजा खाया लेकिन खाते ही उल्टी हो गई। इसलिए उन्हें ज्यादा असर नहीं हुआ। उसके पिता ने कच्चा खरबूजा खाया। उन्हें खाजूवाला सीएचसी ले गए, जहां एक बारगी उनकी तबीयत में सुधार हो गया लेकिन बाद में उल्टी व दस्त शुरू हो गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

Author