Trending Now




बीकानेर,विश्व लीवर दिवस पर बुधवार को एस डी एम राजकीय जिला चिकित्सालय में निःशुल्क शिविर आयोजित किया गया। एनसीडी इकाई एवं जिला चिकित्सालय के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में स्वस्थ जीवन शैली के लिए स्क्रीनिंग कैंप का आयोजन भी किया गया।

एसडीएम राजकीय चिकित्सालय अधीक्षक डॉ प्रवीण चतुर्वेदी ने बताया कि शिविर में 72 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई। स्क्रीनिंग के माध्यम से उच्च रक्तचाप के 3 तथा मधुमेह के 2 रोगी पाए गए। शिविर में लीवर से जुड़ी बीमारियों से बचने के उपायों व उपचार के सम्बंध में आमजन को जानकारी दी गई। साथ ही लीवर की नियमित जांच व सतर्क रहने की अपील की गई।
जिला चिकित्सालय के एन सी डी प्रभारी डॉ संजय खत्री, डॉ बी.के तिवारी की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया। अन्य विषय विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने रोगियों की जांच की और गैर संचारी रोगों की जानकारी एवं आवश्यकता बचाव उपचार उपलब्ध करवाए गए।
शिविर में डॉ बी.के तिवारी, डॉ अनीता सिंह, डॉ राजश्री चालिया, डॉ इशिका वशिष्ठ, डॉ इंदु दायमा, डॉ हिमांशु सहित उमेश पुरोहित, सुमन आचार्य, मनीष पुरोहित, मनोज व्यास, सौरभ पुरोहित ने शिविर में सहयोग प्रदान किया ।

Author