Trending Now




बीकानेर.गंगाशहर में सराफा कारोबारी से तीन करोड़ की फिरौती मांगने एवं नहीं देने पर परिवार को जान से मारने का धमकी भरा खत भेजने के मामले का पुलिस ने पटाक्षेप कर दिया है। पीडि़त को उसी के साले ने धमकी भरा पत्र भेजा था। पुलिस ने दो दिन के भीतर ही मामले का खुलासा कर दिया। पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि फिरौती मांगने के मामले में पीडि़त जयकिशन सोनी के साले नोखा हाल पता पूगल निवासी राजकुमार सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। बुधवार को उसे न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

यूं किया सीसीटीवी कैमरों से पीछा

पुलिस ने पीडि़त के घर का मुआयना किया। यहां लगे सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति नजर आया, जिसने हेलमेट पहन रखा था। वह व्यक्ति घर के दरवाजे में लिफाफा डाल कर जाता दिखाई दे रहा था। पुलिस ने उस व्यक्ति का शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों से पीछा किया। करीब 67 कैमरों के फुटेज खंगाले, तब वह व्यक्ति पीबीएम अस्पताल के अंदर जाता दिखाई दिया। वहां जब उसने हेलमेट उतरा, तो उसकी पहचान हो गई। पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी। आरोपी के बेटे ने दुकान पर होने की जानकारी दी। तब पुलिस ने पूगल में उसकी ज्वेलरी की दुकान पर दबिश देकर पकड़ा।

पहले हड़बड़ाया, फिर स्वीकारा
पुलिस ने जब आरोपी राजकुमार की दुकान में दबिश दी, तो वह पहले तो घबरा गया लेकिन बाद में पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की, तो उसने वारदात करना स्वीकार कर लिया। पुलिस अधीक्षक गौतम ने बताया कि आरोपी व परिवादी दोनों आपस में रिश्तेदार हैं। दोनों के बीच रुपयों के लेन-देन का मामला चल रहा था। इसी के चलते आरोपी राजकुमार ने अपने ही जीजा से रुपए ऐंठने की योजना बनाई थी।

यह है मामला

नई लाईन करनाणी मोहल्ला निवासी ज्वेलर्स जयकिशन सोनी पुत्र जेठमल सोनी के घर पर शनिवार सुबह एक लिफाफा मिला। लिफाफा खोलते ही पूरे परिवार के होश उड़ गए। लिफाफे में धमकी भरे लहजे में तीन करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई थी। फिरौती की रकम नहीं देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पत्र में नीचे एल.बी.जी. लिखा हुआ है। इस तरह उसने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम का सहारा लिया था।

Author