Trending Now




बीकानेर, डॉ.बी.डी. कल्ला शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार को बीकानेर प्रवास के दौरान लिलिपोण्ड चौपाटी पब्लिक पार्क बीकानेर में शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य के द्वारा शिक्षा निदेशालय बीकानेर के समक्ष एक दिवसीय सांकेतिक धरने का नोटिस देकर समग्र स्थिति से अवगत करवाया गया। नोटिस में स्व. दिनेश कुमार शर्मा, वरिष्ठ सहायक, रामावि, दांतिल कोटपुतली के आत्म हत्या संबंधी प्रकरण में आत्महत्या में संलग्नता/अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के आरोपियों की जांच के सम्बन्ध में तथ्य देकर विस्तृत विचार विमर्श किया गया।

संगठन उपर्युक्त समस्त तथ्यों को आपके समक्ष प्रस्तुत कर निम्नांकित मांग की गई है-
1. उक्त प्रकरण में सम्मिलित कार्मिकों का डीपीसी चयन पुनरावलोकित कर रिजल्ट लिफाफे में बन्द किया जावे।
2. कोर्ट में मामला निस्तारित होने तक पदौन्नत कार्मिक को पदावन्नत करने के आदेश प्रसारित किये जावे।
3. पुरस्कार एवं पदौन्नति मामलों में तथ्यों को छिपाने एवं तोड़-मरोड ़कर प्रस्तुत करने वाले समस्त अधिकारियों/ कार्मिकों/ स्तरों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने हेतु निदेशालय स्तर से अतिरिक्त निदेशक प्रशासनिक स्तर को जांच अधिकारी बनाकर उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच करवाई जाकर सीसीए नियमों के अन्तर्गत सक्षम स्तर पर समुचित कार्यवाही की जावे, नामजद कार्मिकों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जावे ताकि जांच किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं हो।

पुनः अवगत कराया गया कि उक्त प्रकरण में संगठन के द्वारा बार-बार लिखे जाने के बावजूद अभी तक वांछित कार्यवाही कर संघ को अवगत नहीं करवाया गया है। अतः मजबूर होकर संगठन को आगामी सांगठनिक गतिविधियां प्रारम्भ करनी पड़ रही है।

मांग करते हुए इस नोटिस के द्वारा अवगत करवाया गया है कि दिनांक 19.04.2023 बुधवार तक उपर्युक्त तीनों मांगों की पूर्ति कर संघ को अवगत नहीं करवाया गया तो दिनांक 20.04.2023 गुरूवार को एक दिवसीय सांकेतिक धरना शिक्षा निदेशालय के समक्ष प्रातः 11 बजे से 4 बजे तक दिया जायेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शिक्षा प्रशासन एवं राज्य सरकार की होगी।

प्रदेशाध्यक्ष कमलनारायण आचार्य ने बताया कि शिक्षा मंत्री महोदय ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए त्वरित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। आचार्य ने यह भी बताया कि नोटिस की प्रति निम्नांकित को भी दी गई है।

Author