Trending Now




बीकानेर,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने बीकानेर आ सकते हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। प्रधानमंत्री यहां भारत माला प्रोजेक्ट के जामनगर-लुधियाना ग्रीन कॉरिडोर के एक हिस्से का उद्घाटन कर सकते हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन और केंद्र सरकार से जुड़े अधिकारियों के दौरे भी शुरू हो गए हैं। हालांकि अब तक अधिकृत तौर पर मोदी के कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है।

भारतमाला प्रोजेक्ट का एक बड़ा हिस्सा राजस्थान से होकर निकल रहा है। गुजरात और पंजाब को आपस में जोड़ने वाले इस कॉरिडोर का अधिकांश हिस्सा पूरा हो चुका है। बीकानेर से जोधपुर और सांचौर जाने के लिए भी सड़क तैयार हो गई है। ये आम सड़कों से अलग है। बीकानेर में छत्तरगढ़, जयपुर रोड और जोधपुर रोड से इस मार्ग पर चढ़ने का विकल्प दिया गया है। इसके बाद सड़क सीधे जोधपुर व सांचौर ही उतरेगी। इसके आगे ये सड़क एक तरफ जामनगर और दूसरी तरफ लुधियाना उतरेगी। इस कॉरिडोर में एक तरफा सड़क पर चढ़ने के बाद सामने से कोई वाहन नहीं आएगा। ऐसे में सड़क पर हादसों की संभावना बहुत कम रह गई है।

छत्तरगढ़ में हो सकती है सभा

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए फिलहाल छत्तरगढ़ के आसपास सभा स्थल देखा जा है। दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री बीकानेर शहर आते ही हैं। ऐसे में बीकानेर से बाहर आमसभा करवाने का मानस है। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के निर्देशन में ही सभा का स्थल तय किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री मेघवाल स्वयं सभा स्थल के लिए निरीक्षण कर रहे हैं।

बीकानेर को मिलेगी सौगातें

प्रधानमंत्री अगर बीकानेर आते हैं तो केंद्र सरकार से कई सौगातें भी मिल सकती है। बीकानेर हवाई अड्डे पर नई फ्लाइट शुरू हो सकती है। बीकानेर में ड्राइ पोर्ट की शुरुआत हो सकती है। इसके अलावा पहले से तैयार ESIC हॉस्पिटल भी इसी समारोह के दौरान शुरू हो सकता है।

 

Author