Trending Now




बीकानेर,आज प्रवास पर पधारे खनिज एंव गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया का स्थानीय सर्किट हाउस में युवा कांग्रेस नेता फिरोज भाटी के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधि मंडल ने सांफ़ा एंव सूत की माला पहनाकर स्वागत करते हुवे एक 5 सूत्री ज्ञापन सौंपा।
भाटी ने ज्ञापन द्वारा अवगत करवाते हुवे मांग की –
1. आज निजी पशुपालको को गोपालन नगर ना बसने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए सरकार को जल्द से जल्द एक पशुपालक को उनके पशुओ की संख्या के आधार पर उचित भूमि कम दर पर किश्तों में आवंटन का प्रस्ताव पारित किया जाए।
2. शहर में लगभग 20000 बेसहारा गोवंश सड़को पर आवारा घूम रहा जिस कारण बेसहारा गोवंश प्रतिदिन आमजन को अपना शिकार बना रहे है जिस कारण शहर में कई मोतें भी हो चुकी है। इसको देखते हुवे पिछली सरकार द्वारा आवंटित 230 बीघा सरकारी गोशाला भूमि पर भामाशाहों के सहयोग से जल्द से जल्द चारदीवारी बना कर आरम्भ की जाए ताकि शहर वासियों को राहत मिल सके।
3. गोधो को रखने की कोई इंतज़ाम नही है ज्यादातर यही आमजन को चोटिल कर रहे है इन्हें रखने के लिए भी गोशाला संचालको पर पाबंद की जाए।
4. उरमूल डेयरी द्वारा उत्पादित देशी घी, पनीर एंव दूध के भावों आमजन हितार्थ कमी की जाए।
5. देश मे बढ़ रही बेरोजगारी को देखते हुवे शहर एंव ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा डेयरी बूथ का आवंटन की जाए।
गोपालन मंत्री से मिले इस प्रतिनिधिमंडल में समाजसेवी जिगर अली भुट्टो, पूर्व पार्षद यशपाल सिंह, गोपालक चिरागदीन भुटटो, मैक्स नायक, कामिल भुटटो, तनु खान, हसरत राज कोहरी, महेश चौधरी, फिरोज भुटटो, राजेन्द्र सिंह राजपुरोहित, बनवारी बिश्नोई आदि थे।

Author