Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर में पकड़े गए नकली नोट के आरोपी ने 2000 के नोट की रंगीन फोटो कॉपी तैयार की है. कुछ महीनों से वे ऐसे नोट्स तैयार कर चला रहे थे। वह इन नकली नोटों को असली बताकर दूर-दराज के गांवों के लोगों को मोटा कमीशन देकर देता था ताकि वे बाजार में दौड़ सकें।

पुलिस अब यह पता लगा रही है कि आरोपी इन नोटों को कहां से तैयार करता था। इसके लिए वे कागज कहां से लाते और लेने वाले को कितना लालच देते थे। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आरोपी अब तक कहां और कितने नोटों का इस्तेमाल करते थे। लूणकरणसर के वार्ड 34 से पकड़े गए साहिल को रिमांड पर लिया गया है। बीकानेर एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में उन्होंने अपने चार साथियों के नाम बताए हैं. इनमें से 3 आरोपी लूणकरनार तहसील के रहने वाले हैं। एक आरोपी चूरू के सुजानगढ़ तहसील का रहने वाला है. चार में से दो साथियों ने सोमवार रात उसे यह नोट दिया था। साथियों ने कहा, ये नोट मंगलवार को कालू के जरिए आगे भेजे जाएंगे। साहिल के साथियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सोमवार रात और मंगलवार को कई जगहों पर छापेमारी की, लेकिन आरोपी नहीं मिले.

नकली नोट चलाने वाला मास्टर माइंड फरार
आरोपी साहिल ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि दो युवक उसे रुपए देने आए थे। पैसे देने के बाद उसने कहा, कल एक आदमी आएगा, जो तुमसे ये पैसे लेगा। यह कहकर वह चला गया। पुलिस ने साहिल के अलावा पांच अन्य के खिलाफ नकली नोट चलाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने नामजद आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की. कुछ संदिग्ध युवकों से भी पूछताछ की गई है।

Author