Trending Now




बीकानेर,कूडो ऐसोसियेशन ऑफ बीकानेर के द्वारा 8वीं कूडो (मिक्स्ड् मार्शल आर्ट) जिला स्तरीय टूर्नामेन्ट का आगाज श्री बीकानेर महिला मण्डल सीनियर सैकण्डरी स्कूल बीकानेर में हुआ।
टूर्नामेन्ट का उद्धाटन मुख्य अतिथि श्री सुरेन्द्र सिंह भाटी, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक), अध्यक्ष शिहान राजकुमार मैनारिया, विशिष्ट अतिथि गजेन्द्र सिंह राठौड़ (वरिष्ठ उपाध्यक्ष) तथा टैक्निीकल डायरेक्टर रेन्शी प्रीतम सैन के आतिथ्य में हुआ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्री सुरेन्द्र सिंह भाटी ने सभी कूडोकाजों को बताया कि खेलों का हमारे जीवन में कितना सकारात्मक प्रभाव होता है और उनकी उपलब्धियों के लाभ क्या है।
कार्यक्रम के अध्यक्ष शिहान राजकुमार मैनारिया ने कूडो की सरकारी मान्यता एवम् इस खेल की जीवन में उपयोगिता आत्मरक्षा के रूप में कितनी महत्वपूर्ण है इसके बारे में जानकारी दी तथा शिक्षा विभाग द्वारा कूडो खेल को शिक्षा विभाग के कलेण्डर में जोड़ने पर विभाग का आभार प्रकट किया।
टैक्निकल डायरेक्टर रेन्शी प्रीतम सैन ने बताया कि टूर्नामेन्ट से पूर्व दिनांक 19.11.2021 को एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का भी आयोजन रखा गया जिसमें सभी प्रतिभागीयों को खेल की बारीकियां सिखाई गई तथा गहन प्रशिक्षण दिया गया।
टैक्निकल डायरेक्टर रेन्शी प्रीतम सैन ने तीन दिवसीय टूर्नामेन्ट के बारे में बताया कि इस टूर्नामेन्ट में 150 से अधिक कूडोकाज भाग ले रहे हैं। टूर्नामेन्ट में पहले दिन मेल-फीमेल केडेट (16 से 19 वर्ष) की सभी पी.आई. कैटेगरी के इवेन्ट हुए । आज के मुकाबले के परिणाम हिमांशु मेहरा, प्रथम ठोलिया, चिरंजीव तिवारी, ऋषिराज सिंह, नंदिनी परिहार, चित्राक्षी पंवार, मनस्वी शर्मा, यशवी सतीजा ने गोल्ड मेडल हासिल किये।
इस अवसर पर गजेन्द्र सिंह राठौड़, रेन्शी प्रीतम सैन, सेन्सई सोनिका सेन ने अतिथियों को माला पहना कर व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया तथा गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने सभी कूडो खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए शुभकामनाऐं दी।
सेन्सई सोनिका सेन, सचिव ने बताया कि रविवार को सब जूनियर, जूनियर व सीनियर के सभी वर्गों के मुकाबले होंगे।
आज के आयोजन का मंच संचालन श्री ज्योतिप्रकाश रंगा ने किया।

Author