Trending Now




बीकानेर,पुरानी शिवबाड़ी रोड़ स्थित सिंथेसिस इंस्टीट्यूट के अकादमिक निदेशक डॉ. श्वेत गोस्वामी ने बताया कि नीट आल इंडिया काऊंसलिग के द्वितीय राऊण्ड में संस्थान के 16 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट हुआ है जबकि इसके पहले आल इंडिया राऊन्ड वन और राजस्थान राऊन्ड वन से 69 विधार्थी एमबीबीएस के लिए चयनित हो चुके हैं। जिसमें भूमिका बजाज को 700 अंकों के कारण एम्स भटिंडा, हिमांशु शर्मा को 693 अंकों के कारण केजीएमसी लखनऊ, भूमिका सुथार को एसपीएमसी,कौशल राज को जीएमसी अमृतसर और हेमलता यादव को जीएमसी औरंगाबाद एलोट हुई है। अन्य उच्च रैंक वाले विधार्थी जैसे भावना ज्याणी, ममता, नागौर के मोहम्मद समीर टाक , निकिता वर्मा,हर्षवेंद्र यादव, रूद्रा सुंघा, कविता गोदारा, सुशांत पुरोहित और भगवती बिठ्ठू को सरकारी मेडिकल कॉलेज कॉलेज एलोट हुआ है।
विदित रहे कि नीट काऊंसलिग के आल इंडिया प्रथम राऊण्ड में संस्थान से प्रांजलि जैन को 710 अंक व रोहित बिश्नोई को 706 अंक के कारण एम्स जोधपुर, तनुश्री बिठ्ठू व गौतम तँवर को एम्स ऋषिकेश कॉलेज एलोट हुए हैं। इनके नीट अंक क्रमशः 705 और 700 हैं। इसी प्रकार राजस्थान राऊन्ड वन से कान्हा शर्मा, मानसी चौधरी, अन्नपूर्णा शर्मा, मोहम्मद अरीब परवेज, पायल भादू, पायल दैया, अभिनंदन बूच्चा और प्रेरणा मंडल को एसपीएमसी बीकानेर एलोट हुआ है।
डॉक्टर गोस्वामी के अनुसार अभी तक राजस्थान के तीन राऊन्ड और आल इंडिया के दो राऊन्ड काऊन्सलिंग हेतु बाकी है अतः ऐसी संभावना है कि अंतिम राऊन्ड के बाद सरकारी एमबीबीएस के लिए चयनित सिंथेसियन्स् की संख्या 125 के लगभग रह सकती है। जिन बच्चो को अभी कॉलेज एलोट हुआ है उनका मानना है कि यह संभव हुआ है सिंथेसिस गुरुजनों के मार्गदर्शन, स्वयं के कठोर परिश्रम और अभिभावकों के विश्वास के कारण।

Author