Trending Now




बीकानेर,पुरानी शिवबाड़ी रोड़ स्थित सिंथेसिस कोचिंग संस्थान के अकादमिक निदेशक डॉ. श्वेत गोस्वामी ने बताया कि नीट काऊंसलिग के राजस्थान के मेडिकल कॉलेज में प्रथम राऊण्ड में संस्थान के 30 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट हुआ है। जिसमें नागौर मूल की विनीता बिश्नोई को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर एलोट हुआ है। इनके पिता ओमप्रकाश  किसान व माता कृष्णा गृहणी है। इसी प्रकार संस्थान के अन्य टोपर्स में रोहित राठी, खाजूवाला की हर्षिता लखोटिया, देशनोक के योगेश देपावत, लूणकरणसर के राधेश्याम रोझ और 12वीं के साथ संजना कस्वाँ को सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज बीकानेर एलोट हुआ है।

इसी प्रकार आयूष चौहान, देशनोक के पार्थ सारस्वत, कांता सारस्वत, प्रिया भाटी, संगीता बिश्नोई, 12वीं के साथ देव किशोर व्यास और नापासर की राधिका झँवर को पुराने मेडिकल कॉलेज एलोट हुए हैं।

डाक्टर गोस्वामी के अनुसार आल इंडिया राऊन्ड वन से तुषार चंदन को एम्स दिल्ली, अंश चौहान को
यूसीएमएस दिल्ली, मनोज भादू को एम्स जोधपुर और प्रेम प्रजापत जैसे टोपर्स को एम्स ऋषिकेश एलोट हो चुका है तथा इन विधार्थियों ने राजस्थान के विधार्थियों के लाभ हेतु स्टेट की काऊन्सलिंग में भाग ही नहीं लिया। इस प्रकार नीट यूजी में इस साल स्टेट काऊन्सलिंग के राऊन्ड प्रथम और आल इंडिया राऊण्ड प्रथम के बाद 80 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट हो चुकी है जिनमें कुछ विद्यार्थियों को आल इंडिया व स्टेट राऊण्ड प्रथम दोनों में कॉलेज एलोट हुई है। वहीं सैकण्ड राऊण्ड के पश्चात् 45 अन्य विद्यार्थियों को कॉलेज एलोट होने की संभावना है। इस प्रकार संस्थान से  125 विद्यार्थियों को सरकारी मेडिकल कॉलेज एलोट होने की संभावना है। संस्थान का प्रत्येक 7 वां विधार्थी नीट मे चयनित हो रहा है जो कि एक बडी़ उपलब्धि है। यह संभव हुआ है सिंथेसिस गुरुजन, सिंथेसियन्स के कठोर परिश्रम और अभिभावकों के विश्वास के कारण।

Author