Trending Now




बीकानेर,श्रीगंगानगर में रहने वाली 65 वर्षीया वर्षा रानी और उनकी 33 वर्षीया पुत्रवधू अनीता का नाम पहली बार मतदाता सूची में जुड़ेगा। अमृता हाट मेले में जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से स्थापित वोटर हेल्प डेस्क के माध्यम से दोनों ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया। दिव्यांग अनीता बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा प्रबंधक भी हैं। उन्होंने स्वीप प्रकोष्ठ की सेवाओं की सराहना की।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. ने बताया कि सात दिवसीय अमृता हाट के दौरान मेला स्थल पर वोटर हेल्प डेस्क स्थापित की गई। संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन और जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने इसका अवलोकन किया।
वोटर हेल्प डेस्क के माध्यम से एक हजार से अधिक लोगों को एसएसआर के बारे में बताया गया। वहीं श्रीगंगानगर निवासी शोभा रानी और अनीता, बीकानेर की 43 वर्षीय सीमा खत्री का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने का पहली बार आवेदन किया गया। वहीं 18 वर्ष पूर्ण कर चुकी 7 छात्राओं ने पंजीकरण और 17 प्लस आयु वर्ग की 12 छात्राओं ने प्री रजिस्ट्रेशन करवाया।
इस दौरान स्वीप प्रकोष्ठ सह प्रभारी हरि शंकर आचार्य, सदस्य गोपाल जोशी, सुधीर कुमार मिश्रा तथा पवन खत्री, स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर डॉ.एसएल राठी, डॉ. वाइ.बी. माथुर आदि मौजूद रहे।
अमृता हाट के समापन समारोह के दौरान संभागीय आयुक्त और जिला निर्वाचन अधिकारी ने वोटर हेल्प डेस्क के सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Author