Trending Now




बीकानेर,लालगढ़ चौराहे पर ओवरब्रिज का काम चार माह से बंद है। वह भी तब जब पुल का काम दो साल की देरी से चल रहा है। रोजाना करीब 50 हजार लोगों को यहां से निकलने में राहत मिलती, लेकिन चार साल से यह उनके लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।83 करोड़ की लागत से बने 830 मीटर लंबे पुल में करीब 300 मीटर का काम बाकी है।

ओवरब्रिज का काम 2017 के आसपास शुरू हुआ था। पूरी सड़क बंद है। यही वह मार्ग है जहां पुगल और खाजूवाला से आने वाले वाहन मंडी आते हैं या जोधपुर-जयपुर बाईपास और श्रीगंगानगर रोड की तरह वाहनों का जाना आसान था। इसके अलावा रामपुरा मुक्ताप्रसाद जाने का आसान रास्ता था। इसे देखते हुए 83 करोड़ की लागत से ओवरब्रिज बनाने की योजना बनाई गई। इसे दिसंबर 2020 तक पूरा किया जाना था। 2022 भी खत्म होने वाला है। अब ठेकेदार ने काम पूरी तरह बंद कर दिया है। यात्रियों को चक्कर लगाकर रामपुरा की ओर जाना पड़ता है।

पुल का निर्माण नहीं होने से इस सड़क की पूरी सड़क जर्जर हो चुकी है। पैदल चलना भी दूभर हो गया। दूसरे शब्दों में लालगढ़ और रामपुरा के निवासियों के लिए अब आने-जाने का एकमात्र रास्ता गजनेर रोड ही रह गया है, जबकि पहले यह रास्ता सबसे आसान था.

आरएसआरडीसी और ठेकेदार के बीच चल रही खींचतान को देखते हुए अगर पूरा पुल 2023 में भी बनकर तैयार हो जाता है तो यह गर्व की बात होगी। कलेक्टर-संभागायुक्त ने भले ही सभी जगहों का निरीक्षण किया हो, लेकिन इस पुल को लेकर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

Author