Trending Now




बीकानेर,लम्पी का कहर बीकानेर में सबसे ज्यादा है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक संभाग के चार जिलों में अब तक 15 हजार गायों की मौत हो चुकी है। जबकि बीकानेर जिले में 50 हजार गायों की मौत हो चुकी है।इस बीच 19 सितंबर से विधानसभा सत्र की अगली बैठक शुरू हो रही है। ऐसे में पंथक विधायकों के लिए सबसे बड़ा मुद्दा ब्लोट से मर रही गायों की दुर्दशा और चरवाहों की पीड़ा होनी चाहिए। इसके अलावा संभाग के 11 विधायकों के 12 सवालों को सूची में शामिल किया गया है, जिसमें एक भी सवाल गाय की मौत से संबंधित नहीं है।

हैरानी की बात यह है कि इस अवधि में गायों की मौत का सवाल शामिल नहीं है। वह भी तब जब बीकानेर संभाग के विधायकों के प्रश्नों में सिरोही में अदालत भवन के निर्माण की प्रगति और कुचामन तालुका गांव में अतिक्रमण शामिल था। हालांकि, इसके अलावा एक स्थिति यह भी है कि इस संभाग के 24 में से 11 विधायक कांग्रेस के हैं। इनमें से तीन ऐसे मंत्री बने हैं जो सदन में सवाल नहीं उठाते बल्कि जवाब देते हैं. ऐसे में कांग्रेस के आठ विधायक ही सवाल उठा पा रहे है।

उधर, बीजेपी के 10 में से पांच विधायकों के सवालों का कोटा खत्म हो गया है. माकपा के गिरधारी महिया ने भी उनसे सवाल किए हैं. हालांकि 20 विधायकों के लिए 2000 प्रश्नों का कोटा है। अब तक 1082 प्रश्नों को सूचीबद्ध किया गया है। इसका मतलब है कि हमारे माननीय के पास अभी भी 918 प्रश्न हैं।

Author