Trending Now




बीकानेर,,राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और राजनीतिक दलों के अलावा अब चुनाव आयोग भी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गया है। केंद्रीय निर्वाचन आयोग के आदेश के बाद चित्तौड़गढ़ जिला निर्वाचन विभाग की टीम हाल ही में बेंगलुरु से करीब 4,700 ईवीएम मशीनों को लेकर राजस्थान पहुंच गई है।मिली जानकारी के मुताबिक सभी EVM को फिलहाल चित्तौड़ जिले जिला कलेक्टर कार्यालय में रखा गया है।

3 ट्रकों में भरकर राजस्थान आई 4700 EVM

निर्वाचन आयोग के आदेश पर जिला निर्वाचन विभाग की टीम बेंगलुरु में ईवीएम मशीन लेने के लिए पहुंची थी। 3 ट्रकों में भरकर ईवीएम मशीन को चित्तौड़गढ़ लाया गया और इन्हें बेंगलुरू से राजस्थान लाने में 3 दिन का समय लगा। चुनाव अधिकारियों के मुताबिक अभी पहली खेप में करीब 4,700 ईवीएम मशीनें लाई गई है। आने वाले दिनों में कुछ और ईवीएम मशीनें लाई जाएगी। उप निर्वाचन अधिकारी गीतेश मालवीय ने बताया कि ईवीएम मशीन लाने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होती है। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची का प्रकाशन भी हो चुका है और 1 अक्टूबर तक 18 साल पूरे करने युवा अब भी ऑनलाइन-ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। सियासी दल भी तैयारी में जुटे

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए इधर राजनीतिक दलों ने भी कमर कस ली है। कांग्रेस ने हाल ही जिला और ब्लॉक स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए अध्यक्षों की घोषणा कर दी है। इसके अलावा भाजपा में ही नेतृत्व को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। वसुंधरा राजे सिंधिया के नेतृत्व को लेकर भाजपा में खींचतान बढ़ सकती है।

Author