Trending Now




बीकानेर,नोखा का प्रमुख पैदल यात्री सुखी संघ बाबा रामदेवरा दर्शन करने को लेकर लगातार 41 वी बार रुणिचा के लिए 19 सितंबर को रवाना होगा जिसको लेकर अंतिम तैयारियां की जा रही है।
संघ के सदस्य भंवरसिंह राजपुरोहित हिंयादेसर ने जानकारी देते हुए बताया कि 4000 से ज्यादा पैदल यात्रियों का दल 19 सितंबर को बाबा रामदेव जी की समाधी करने को लेकर रवाना होगा जिसमे सभी पैदल यात्री 200 किलोमीटर पदयात्रा करके बाबा रामदेव की समाधि स्थल रुणिचा धाम में दर्शन करके घर परिवार और देश में खुशहाली की मंगल कामना करेंगे।
भंवरसिंह राजपुरोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर को जिला अस्पताल के पास सुखी पान भंडार के आगे बाबा रामदेव जी का विशाल जागरण का आयोजन किया जाएगा जिसमें लोकप्रिय स्थानीय कलाकार बाबा रामदेव के भजनों की प्रस्तुतियां देंगे।
सुखी संघ 19 सितंबर मंगलवार को रवाना होगा जिसका रात्रि विश्राम कक्कू गांव में होगा, बुधवार को संघ का विश्राम करणु गांव में और गुरुवार को संघ का विश्राम आऊ गांव में होगा।
22 सितंबर को संघ की रात्रि ठहराव देणोक गांव में होगा, 23 सितंबर को खीचन में 24 सितंबर को खारा गांव में रात्रि विश्राम होगा।
संघ के पद यात्री को सैकड़ो सेवादार ओर यात्री 25 सितंबर को बाबा रामदेव जी समाधी के धोक लगाएंगे।
सुखी संघ के कटला चौक स्थित कार्यालय पर शनिवार को पूर्व अध्यक्ष मोहनमहाराज पंचारिया, ताराचंद, चेनाराम, कमल संचेती, रामेश्वर छिम्पा, राम नारायण विश्नोई, भंवरलाल, प्रेम नाई, मगाराम, श्री राम, गणेश राठी, पप्पू राम, राजकुमार, महेंद्र सिंह, भंवर सिंह, पप्पू संचेती सहित अनेक कार्यकर्ता जुटे हुए थे।
चार हजार से ज्यादा पद यात्रियों के भोजन व्यवस्था के लिए 50 से ज्यादा रसोइयों की व्यवस्था की गई है जो पैदल यात्रियों के सुबह नाश्ता, दोपहर का भोजन और शाम के भोजन की व्यवस्था शुद्ध देशी घी में करेंगे।

Author