Trending Now




बीकानेर,राजस्थान पुलिस भी अब यूपी पुलिस के मॉडल पर चलती नजर आ रही है. धरना प्रदर्शन व धार्मिक भावना भड़काने वाले नारे लगाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने का मन बना चुकी है.

राजस्थान के बीकानेर जिले के डूगरगढ़ में नाबालिग छात्रा को उसी स्कूल की महिला टीचर के फरार होने के मामले में कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

दरअसल, नाबालिग छात्रा और टीचर एक दूसरे के कथित प्यार करने और फरार होने के मामले में नाबालिग के परिजनों ने टीचर पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया. उसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. श्रीडूंगरगढ़ में धरने प्रदर्शन शुरू हो गए. इस धरना प्रदर्शन में कई राजनीतिक दल के नेता भी शामिल हुए. मामला ज्यादा बढ़ने के बाद दोनों लड़कियों ने वीडियो बनाकर अपने समलैंगिक रिश्ते का खुलासा किया.

300 से ज्यादा लोगों के खिलाफ केस दर्ज
दोनों ही लड़कियां अलग-अलग धर्म की होने के चलते इस मामले को लेकर राजनीति भी गरमाने लगी. पुलिस ने दोनों लड़कियों को दस्तयाब किया उसके बाद महिला टीचर पर पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया था. अब इस मामले में एक और नया मोड़ आ गया है. पुलिस ने लड़की की बरामदगी के बाद अब उसी के परिजनों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर दिया है. लड़की के परिजनों सहित 50 लोगों को नामजद किया है. साथ ही 300-400 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.

धार्मिक भावनाएं भड़काने और राजकार्य में बाधा का मामला किया दर्ज
बीकानेर पुलिस के श्रीडूंगरगढ़ पुलिस थानाधिकारी अशोक बिश्नोई ने एफआईआर दर्ज की है. इसमें आरोप लगाया गया है कि 5 जुलाई को थाना भवन के सामने नेशनल हाईवे पर नामजद लोगों सहित 300-400 लोगों ने इकट्ठा होकर रास्ता जाम करते हुए धरना दिया था. भीड़ ने धर्म विशेष के खिलाफ नारे भी लगाए. इस दौरान पुलिसकर्मियों को भी ड्यूटी नहीं करने दी गई. भीड़ में मौजूद लोगों ने न्यूसेंस फैलाते हुए लोगों को भड़काने के लिए धर्म विशेष पर आरोप लगाए. साथ ही बिना अनुमति प्रदर्शन भी किया. बाजार से थाने तक रैली निकाली गई है. इसके साथ 4 जुलाई को नेशनल हाईवे भी जाम किया था.

नामजद 52 लोग सहित अन्य 300-400 पर मामला दर्ज
श्रीडूंगरगढ़ पुलिस थाना अधिकारी अशोक बिश्नोई ने एबीपी लाइव से बात करते हुए बताया कि समलैंगिक रिश्ते में जीने के लिए एक महिला टीचर नाबालिग छात्रा के साथ फरार हो गई थी. उसके बाद नाबालिग छात्रा के परिजनों ने महिला टीचर के अलग धर्म की बात करते हुए धर्म परिवर्तन और लव जिहाज जैसे मामले से जोड़कर धरना प्रदर्शन किया था. लड़कियों को दस्तयाब करने के बाद धरना प्रदर्शन कर रहे थे. उन्हीं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर में लड़की के परिजनों सहित नामजद 52 लोगों व 300-400 अन्य लोगों के विरुद्ध धार्मिक भावना भड़काने व राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज किया गया है.

Author