Trending Now




बज्जू जीएसएस पर लगेगा 40/50 एमवीए का ट्रांसफार्मर
ऊर्जा मंत्री ने ग्रामीण जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ ली बैठक एक्स न
बीकानेर, 9 अप्रैल। बज्जू में 132 जीएसएस पर 20/25 एमवीए के स्थान पर 40/50 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। यह कार्य इसी माह में पूर्ण हो जाएगा। इस ट्रांसफार्मर के लगने पर पावर ओवर लोडिंग की समस्या का समाधान होगा तथा वोल्टेज में सुधार आएगा। साथ ही ट्रिपिंग की समस्या नहीं रहेगी।
ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने विद्युत निगम के विश्राम गृह में आयोजित बैठक के दौरान बताया कि इससे बीठनोक, गोविंदसर, गढियाला, गिराजसर, रणजीतपुरा, राववाला, गोडू, बीकमपुर आदि गांवों में गुणात्मक विद्युत आपूर्ति हो सकेगी। उन्होंने डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि बीठनोक में निर्माणाधीन 33 केवी जीएसएस का काम इसी माह में पूरा हो जाए। साथ ही क्षेत्र में लंबित कृषि कनेक्शन अतिशीघ्र दिए जाएं। उन्होंने ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल व विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अभियंताओं को दिए। उन्होंने कहा कि गांवों में पेयजल आपूर्ति बाधित नहीं हो, इसके लिए समुचित व्यवस्था की जाए।
ऊर्जा मंत्री ने सेवड़ा गांव की जल जीवन मिशन की स्कीम को जोधपुर पेयजल आपूर्ति करने वाली राजीव गांधी लिफ्ट से जोड़ने के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। इसके लिए उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता आरके मीणा से दूरभाष पर वार्ता भी की। इसके अतिरिक्त उन्होंने उपखण्ड कोलायत के विभिन्न स्थानों पर ट्यूबवेल स्वीकृत करवाने के निर्देश भी पीएचईडी के अभियंता को दिए। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति सहित विभिन्न बिंदुओं पर फीडबैक लिया।
बैठक में राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम के अधीक्षण अभियंता भीखाराम मेघवाल, जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता लाभ सिंह मान, प्रसारण निगम के अधिशाषी अभियंता पूर्णेन्दु पारीक तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियंता नफीस खान, बज्जू सरपंच कप्तान मोहन लाल गोदारा, पूर्व सरपंच गणपत सीगड़, पूर्व सरपंच भंवर लाल डारा, पतराम सारण, हजूराराम मेघवाल, भंवरा राम मेघवाल, पदम सिंह सोढा, भीख सिंह, श्रवण गोदारा, मांगसिंह भाटी, छेलू सिंह सांखला, सुरेन्द्र सीगड़ आदि मौजूद रहे।

Author