Trending Now




बीकानेर. रबी की फसलों को सिंचाई के साथ यूरिया देने के लिए किसान मारे-मारे फिर रहे है। सहकारी समितियों और फर्टीलाइजर की दुकानों पर यूरिया मिल नहीं रहा है। ऐसे में किसानों को समय पर यूरिया नहीं देने से फसल का उत्पादन प्रभावित होने की चिंता जता रही है। किसानों की परेशानी अगले एक-दो दिन में दूर होने की आस बंधी है।

करीब 3700 टन यूरिया लेकर मालगाड़ी का रैक बीकानेर आ रहा है। जो मंगलवार को यहां पहुंचने की उम्मीद है। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने बताया कि खाद के रैक की व्यवस्था करवाने के लिए केन्द्रीय रासायनिक एवं उवर्रक मंत्री

मनसुख मंडाविया से मुलाकात की थी। मंत्री मंडाविया ने बीकानेर में 3700 टन यूरिया का रैक भिजवाया है। इसमें से 2742 टन खाद ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित सहकारी समितियों के माध्यम से किसानों तक पहुंचाई जाएगी।

खाजूवाला. जिले में यूरिया की किल्लत से किसान परेशान हैं। शनिवार से जिला मुख्यालय पर यूरिया उपलब्ध नहीं है। वहीं सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला के किसानों कभी सिंचाई पानी के लिए तो कभी डीएपी व यूरिया खाद के लिए परेशान होना पड़ रहा हैं। सोमवार को खाद के लिए खाजूवाला मंडी में निजी पेस्टीसाइड की दुकानों के आगे किसानों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली।

Author