Trending Now




बीकानेर,नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 36 घंटे में 4 राज्यों के 5 शहरों का दौरा करेंगे और 50,000 करोड़ के 50 से भी ज्यादा योजनाओं की सौगात जनता को देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 और 8 जुलाई को छत्तीसगढ़ उत्तर प्रदेश तेलंगाना और राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. इनमें से छत्तीसगढ़ तेलंगाना और राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. 7 तारीख को प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले रायपुर दौरे पर पहुंचेंगे. जहां वह कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे. जिसमें रायपुर विशाखापट्टनम 6 लेन कॉरिडोर भी शामिल है. इसके बाद पीएम मोदी वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

*गोरखपुर में गीता प्रेस के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत:*

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी का गोरखपुर जाने का कार्यक्रम है. जहां हो गीता प्रेस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके बाद तीन वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. साथ ही पीएम मोदी गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे. गोरखपुर के बाद प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. जहां वह कई योजनाओं की सौगात देने के साथ-साथ कई योजना की आधारशिला भी रखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से सोननगर के लिए डेडीकेटेड फ्रंट कॉरिडोर फ्रेट कॉरिडोर समर्पित करेंगे.

*मणिकर्णिका घाट का करेंगे जीर्णोद्धार:*

साथ ही प्रधानमंत्री वाराणसी से जौनपुर एनएच 56 भी जनता को समर्पित करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मणिकर्णिका घाट पहुंचेंगे. जहां वह मणिकर्णिका घाट और हरिश्चंद्र घाट के जीर्णोद्धार करेंगे. इसके बाद 8 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से तेलंगाना के वारंगल पहुंचेंगे. जहां वह विभिन्न परियोजना की नींव रखेंगे जिसमें नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर अहम है. प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान करीमनगर और वारंगल के बीच एनएच 563 की भी नींव रखेंगे. इसके बाद पीएम मोदी एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

*फिर आएंगे बीकानेर दौरे पर:*

इसके बाद पीएम मोदी तेलंगाना से पीएम मोदी सीधे राजस्थान के बीकानेर पहुंचेंगे. जहां वह विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की आधारशिला रखेंगे. साथ ही अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस वे देश को समर्पित करेंगे. साथ ही पीएम इंटर स्टेट ट्रांसमिशन लाइन फॉर ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर फेस वन भी देश को समर्पित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री बीकानेर रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण की भी आधारशिला रखेंगे. जहां से वह सीधे एक विशाल जनसभा में पहुंचेंगे. जहां वह प्रदेश वासियों को संबोधित करेंगे. कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 36 घंटे में पूरब में छत्तीसगढ़ उत्तर में उत्तर प्रदेश दक्षिण में तेलंगाना और पश्चिम में राजस्थान का दौरा करेंगे पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम है।

Author