Trending Now




बीकानेर,दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना न्यू स्किम में नोखा क्षेत्र की वंचित ढाणियों में विधुत कनेक्शन हेतु 31.01 करोड़ रुपये आवंटित किये है । यह जानकारी नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने दी ।

विधायक बिश्नोई ने बताया कि केंद्र सरकार के रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड से जोधपुर डिस्कोम के विधुत से वंचित परिवारों को कनेक्शन देने हेतु 433 करोड़ रुपये स्वीकृत हुवे थे जिसमें से पोस्ट सौभाग्य रूरल हाउसहोल्डस इलेक्ट्रिफिकेशन वर्क्स जोधपुर डिस्कॉम के तहत दिनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना न्यू स्किम में नोखा क्षेत्र की वंचित ढाणियों में विधुत कनेक्शन हेतु 31.01 करोड़ रुपये आवंटित किये है ।
इस योजना के तहत विधुत कनेक्शन देने हेतु टेण्डर प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से शुरू हुई है जो 23 नवंबर2021 तक चलेगी और 24 नवम्बर 2021 को टेंडर ओपन होंगे । उम्मीद है कि दिसम्बर में कार्य शुरू हो सकेगा ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि  इस योजना में 20 से ऊपर समूह की नोखा क्षेत्र में पांच हजार से ज्यादा कनेक्शन जारी होंगे ।

विधायक बिश्नोई ने कहा कि 20 के समूह से कम की ढाणियों में विधुतीकरण हेतु 200 करोड़ रुपये का प्रस्ताव विभाग द्वारा राज्य सरकार को भिजवाया हुआ है राज्य सरकार से मांग यह कि यह प्रस्ताव तुरन्त स्वीकृत करके क्षेत्र की जनता को राहत प्रदान करे ।

Author