Trending Now




बीकानेर,सीकर. बीकानेर से श्रीडूंगरगढ़ के मोमासर गांव में 6 ज्वेलर्स की दुकानों में लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए बदमाशों व पुलिस की मुठभेड़ में एक डकैत मारा गया था. एडीजी क्राइम दिनेश एमएन, जयपुर रेंज आईजी उमेश मिश्रा व सीकर पुलिस अधीक्षक करण शर्मा ने बताया कि घटना का मुख्य सरगना मक्खन गैंग का हार्डकोर अपराधी मक्खन लाल मीणा है. गैंग का सरगना पिछले कई दिनों से डकैती की योजना बना रहा था. पुलिस को दो पकड़े गए डकैतों से हुई पूछताछ के आधार पर कुल आठ डकैतों में से छह के नाम का पता चला है. मक्खन गैंग ने अपने आसपास के क्षेत्र के बजाय चूरू, रतनगढ़, सांडवा, दोसा, बीकानेर व नागौर इलाके में रेकी कर लूट की घटनाओं को अंजाम दिया. पुलिस के अनुसार इन इलाकों में मक्खन गैंग ने 5 दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दिया है. जिसके जल्द ही खुलासा होने की संभावना है.

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि बीकानेर डकैती कांड में सरगना मक्खन मीणा और ड्राइवर विक्रम गुर्जर अभी फरार है. डकैत सुरेश मीणा की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो चुकी है. जबकि एसके अस्पताल में एक घायल डकैत रविंद्र मीणा के जबड़े से गोली निकाल कर उसे इलाज के लिए जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में रेफर किया गया है. आरोपी डकैतों के पास से एक देसी कट्टा, लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात सहित अन्य सामान बरामद किया गया है. गिरफ्तार डकैतों से सीकर, चूरू व बीकानेर की पुलिस संयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है. एडीजी क्राइम दिनेश ने रामगढ़ शेखावाटी बीहड़ व रामसीसर के बीहड़ में चल रहे सर्चिंग अभियान का मौका मुआयना किया.
डीएसटी टीम चुरु की जवाबी फायरिंग में मारा गया डकैत :सीकर पुलिस अधीक्षक करण शर्मा व चूरू पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा ने बताया कि डकैतों को पकड़ने के लिए रामगढ़ थाना इलाके में रामगढ़ थाना अधिकारी हेमराज, रतनगढ़ सीओ सुरेश कुमार तथा चूरु डीएसटी टीम का काम सराहनीय रहा. डीएसटी टीम के विक्रम व धन्नाराम कॉन्स्टेबल ने लगातार डकैतों का पीछा किया. जब रामगढ़ शेखावाटी के ढांढण इलाके में रामगढ़ थाना अधिकारी रास्ते पर ट्रक खड़ा कर हथियारबंद जवानों के साथ दिखाई दिए तो डकैतों ने 100 मीटर पहले ही अपनी कैंपर गाड़ी को वापस मोड़ लिया. जैसे ही डकैतों ने गाड़ी को वापस घुमाया पीछे से चूरू की डीएसटी टीम ने उन्हें घेर लिया. डकैतों ने अपने को दोनों तरफ से घिरा देखकर फायरिंग शुरू कर दी. जिस पर चूरु डीएसटी टीम के सिपाही विक्रम ने जवाबी फायरिंग की जिसमें डकैत सुरेश मीणा मारा गया.
गैंग के सरगना मक्खन के खिलाफ दो दर्जन मुकदमे :सीकर जिले के अजीतगढ़ थाना इलाके के गांव सांवलपुरा निवासी मक्खन मीणा पुत्र फुलाराम मीणा हार्डकोर अपराधी है. मक्खन मीणा पिछले 23 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय है. हिस्ट्रीशीटर मक्खन मीणा के खिलाफ अजीतगढ़ थाने में 8 मुकदमे दर्ज हैं।.मक्खन के खिलाफ चोरी की डेढ़ दर्जन से अधिक वारदात अजीतगढ़, जयपुर, विराटनगर व नागौर में दर्ज है‌.

Author