Trending Now




बीकानेर,जयपुर 19 मार्च के बाद विप्र सेना ने फिर एक बार दिखाया अपना जलवा, प्रदेश भर से ब्राह्मणों ने फिर एक बार विप्र सेना के आह्वान पर किया देवभूमि सिरोही पर कूच।*

मेरा समाज किसी राजनीतिक पार्टी का गुलाम नही” – विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी*

कुलदीप राजपुरोहित बने राष्ट्रीय संयोजक, राजेश मीठालाल रावल को बनाया गया राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य

सिरोही। 19 मार्च 2023 को जयपुर की धरा से शुरू हुई ब्राह्मण महापंचायत की अग्नि आज सिरोही में भी अपने पूर्ण तेज से धधकती हुई दिखाई दी। मौका था सिरोही में आयोजित विप्र सेना की ब्राह्मण पंचायत का। राजधानी में शक्ति प्रदर्शन के पश्चात अब संगठन ने पश्चिमी राजस्थान में अपना हाथ आजमाते हुए एक और कीर्तिमान स्थापित किया, रविवार 25 जून को धर्म धरा सिरोही के दशहरा मैदान में पश्चिमी राजस्थान के पिछले 50 सालों के रिकॉर्ड तोडते हुए विप्र सेना के तत्वाधान में ब्राह्मण समाज की सबसे विशाल एवं विराट सभा ‘ ब्राह्मण पंचायत ‘ का आयोजन सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

भामाशाह दलपत सिंह राजपुरोहित ने बताया इस आयोजन में एक बार फिर ब्राह्मणों का ऐसा सैलाब उमड़ा की उसने समाजिक आयोजनों के पिछले सभी रिकार्ड ध्वस्त कर दिए आयोजन कर्ताओं का दावा है कि जिले भर के 50,000 ब्राह्मण सभा में उपस्थित रहे जो पश्चिम राजस्थान की अब तक की समाज की सबसे बड़ी सभा रही है। भारी भीड़ के गगनभेदी जयकारों से उत्साहित समाज के मंचासीन प्रतिनिधियों ने भी सामाजिक एकता और समरसता के साथ ही, आगामी चुनावों में समाज को पर्याप्त राजनीतिक प्रतिनिधित्व की मांग की आवाज बुलंद की। कार्यक्रम कार्यक्रम में सिर्फ संतों का मंचासीन रखा गया बाकी समाज के सभी बंधु एक जाजम पर रहे कार्यक्रम दीप प्रज्वलन के साथ हुआ तथा संतों के सम्मान में और भगवान परशुराम जी की भव्य आरती के साथ कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ हुआ। रिपोर्ट सेना प्रमुख सुनील तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि मेरा समाज किसी राजनीतिक पार्टी का गुलाम नहीं है जो चुनावी घोषणापत्र में मेरे समाज की जो मांग है उसको पूरी करने की घोषणा करेगा मेरा समाज उसके साथ रहेगा यह समाज का निर्णय है उन्होंने सिरोही शिवगंज विधानसभा के विधायक संयम लोढ़ाजी से सिरोही हेड क्वार्टर पर परशुराम सर्किल के लिए बात की और उन्होंने एक महीने के भीतर चौराहे को देने हेतु कहा और सुनील तिवाड़ी जी ने विप्र इकाई की तरफ से सर्किल निर्माण हेतु 11 लाख रूपये की घोषणा की, इसके साथ ही अपने संबोधन में पुजारियों पर हो रहे अत्याचार एवं निरंतर घटनाओं पर अफसोस जताते हुए कहा कि सरकार गूंगी और बहरी हो चुकी है।
विप्र सेना प्रदेश अध्यक्ष दिनेश दादिया ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण को 10% से 14% बढ़ाकर पंचायत राज में लागू करने की मांग की तथा भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर राष्ट्रीय अवकाश,विप्र आयोग के गठन , पुजारियों पर मारपीट होने पर गैर जमानती अपराध का कानून बनाने एवं पुजारियों का सम्मानजनक भत्ता तय करने की मांग सरकार से की।
पूज्य गो संत श्री प्रकाश दास जी महाराज न्यू वंदे मातरम गायन किया जिससे सभी ब्राह्मण बंधुओं में एक भारत माता की जय के उद्घोष के साथ उत्साह नजर आया।
कार्यक्रम में सहयोग करने वाले भामाशाह दलपत राजपुरोहित, राजेश कुमार रावल, नटवर राजपुरोहित, जबर सिंह राजपुरोहित, दाधीच दवे, महेन्द्र रावल, अंकुर रावल, नरेश रावल का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया।
कार्यक्रम में तुलसाराम जी महाराज ,प्रकाश दास जी महाराज ,सत्यानंद जी महाराज ,रामशरण जी महाराज बंशीधरदास जी महाराज ,रामानंद जी महाराज सहित अनेक संतों का सानिध्य रहा।
सिरोही की इस ब्राह्मण पंचायत में एक बार फिर युवाओं और महिलाओं की भारी उपस्थिति रही। यही कारण रहा कि विप्र सेना प्रमुख सुनील तिवाड़ी नें ईडब्ल्यूएस आरक्षण को 14 फीसदी करने की संगठन की पुरानी मांग को शीघ्र पूरी करने का सरकार को अल्टीमेटम थमा दिया।

दशहरा मैदान में होने वाली विप्र सेना की ब्राहृमण पंचायत में हिस्सा लेने के लिए जिले के कोने-कोने से समाजबंधु देर रात से ही सभा स्थल पहुंचने लगे थे। विप्र सेना के जिला संयोजक योगेश दवे ने बताया की कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 10 से भी अधिक ब्राहमण संगठन एक जाजम पर आए। हजारों की तादाद में सिरोही आने वाले ब्राहमण समाजबंधुओं की व्यवस्थाओं के लिए सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाला। सिरोही आने वाले हर प्रमुख रास्ते पर इन कार्यकर्ताओं ने पंचायत में शिरकत करने आ रहे ब्राहमण समाज के लोगों को तमाम आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाए।
कार्यक्रम में भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ,श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष जगदीश राज श्रीमाली ,महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री राज के पुरोहित,महेंद्र रावल, प्रकाश राज रावल ,मनोज पुरोहित ,हेमंत पुरोहित ,महिंद्र दवे हितेंद्र ओझा ,कल्पेश त्रिवेदी ,ओम प्रकाश वैष्णव,
योगेश दवे ने संबोधित किया

सहयोग के लिए आगे आए भामाशाह
समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति बढ़-चढ़कर पंचायत को सफल बनाने की तैयारियों में जुटे रहे। जिले भर से करीब 1 हजार छोटे-बड़े वाहनों की व्यवस्था की गई, जिनके आध्यम से सभी गांवों कस्बों तक से समाज के प्रतिनिधि इस भव्य समागम का हिस्सा बनने सिरोही पहुंचे। हजारों की संख्या में सिरोही आने वाले इन समाज बंधुओं के वाहनों, निवास और भोजन की व्यवस्था भी भामाशाहों के माध्यम से की गई। पूरे जिले भर से भामाशाह स्वप्रेरणा से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आए। जिले के कोने-कोने से आने वाले वाहनों की पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था भी की गई।
कार्यक्रम में संगठन के राष्ट्रीय संयोजक के दायित्व पर कुलदीप राजपुरोहित एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजेश कुमार रावल को नियुक्त किया।

कार्यक्रम में महिलाओं एवं युवाओं की भारी भागीदारी से कार्यक्रम में भगवान परशुराम के गगनचुंबी उद्घोष लगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नवीन उपाध्याय जयपुर अध्यक्ष राजकुमार ,युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कुलदीप शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष विपिन शर्मा सौरव जैमन मोहित खंडल, जिला अध्यक्ष नारायणजी पुरोहित, जिला प्रमुख अर्जुन जी पुरोहित, गोरवाल समाज अध्यक्ष मनोहर जी जोशी, पुरोहित समाज अध्यक्ष दुदाराम जी पुरोहित, अशोक दवे,विजय जोशी, कौशिक ओझा, प्रदीप वोरा, हेमंत वैष्णव, मृत्युनजय दवे, अंकुरजी रावल,सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

Author