Trending Now




बीकानेर,राजस्थान यूथ कांग्रेस के चार पदों के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, जिला अध्यक्ष और विधान सभा स्तर पर अध्यक्ष के लिए चुनाव होगा.

इसके लिए प्रत्याशियों की फाइनल लिस्ट जारी हो गई है. इसमें पूजा भार्गव, राजेश गुर्जर, डिंपल सिंदल, सतवीर चौधरी, आशीष बैरवा, सुधींदर मूंद, विकास कुमार व्यास, राकेश मीणा, राजेश रलिया, अभिमन्यु पुनिया, यशवीर शूरा, अजय जैन, चंद्रप्रकाश मीणा, अरबाब खान एवं अशोक कुल्हरिया प्रदेश अध्यक्ष के लिए चुनाव मैदाम में है.

वहीं प्रदेश महासचिव के लिए कुल 216 प्रत्याशी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. प्रदेश के यूथ कांग्रेस के कुल 40 जिलों के लिए बड़ी संख्या में लोग चुनाव लड़ रहे हैं. 200 विधान सभा सीटों के लिए भी प्रत्याशियों की संख्या अधिक है. ऑनलाइन मतदान की प्रक्रिया 28 जनवरी से शुरू होगी और 27 फरवरी तक चलेगी. यूथ कांग्रेस के प्रदेश निर्वाचन अधिकारी विपिन नेगी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महासचिव के लिए सामान्य वर्ग के लिए 7500 और आरक्षित वर्ग के लिए 4000 रुपए नॉमिनेशन फीस तय है. वहीं जिला अध्यक्ष सामान्य वर्ग के लिए 3,000 और आरक्षित के लिए 1,500 तय है. विधान सभा अध्यक्ष के लिए सामान्य वर्ग 500 और आरक्षित वर्ग के लिए 250 रुपये नॉमिनेशन फीस तय की गई है.

12 से 18 जनवरी तक चला नामांकन
राजस्थान में यूथ कांग्रेस के लिए चार पदों पर चुनाव की प्रक्रिया शुरू है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष, महासचिव, जिला अध्यक्ष और विधान सभा अध्यक्ष के लिए चुनाव कराया जा रहा है. इसके लिए 12 जनवरी से 18 जनवरी तक नामांकन चलाया गया है. इसके बाद दो दिन तक लिए स्क्रूटनी की गई है. इस दौरान 29 नामांकन में से केवल 15 प्रत्याशी ही प्रदेश अध्यक्ष के लिए मैदान में बचे हैं. प्रदेश महासचिव और जिला अध्यक्ष और विधान सभा अध्यक्ष के लिए बड़ी संख्या में प्रत्याशी मैदान में हैं.

विवाद न हो इसलिए पूरी तैयारी है
पिछले बार के चुनाव में धांधली का आरोप लगा था. परिणाम आने के बाद विवाद खड़ा हो गया था. इस बार इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है कि कोई विवाद न हो. किसी को कोई भी मनमानी करने की इजाजत नहीं है. दिल्ली से भी इस पर नजर रखी जा रही है. कहीं कोई गड़बड़ी न की जा सके इसके लिए प्रदेश स्तर पर भी टीम तैनात की जा चुकी है.

Author