Trending Now




बीकानेर,तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2018 लेवल सैकंड विशेष शिक्षा के रिक्त पदों पर 148 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इन्हें अगले सप्ताह तक जिला आवंटित किया जाएगा। जिला स्तर पर काउंसलिंग के जरिए इन्हें स्कूलों में पोस्टिंग मिलेगी। शिक्षक भर्ती 2018 लेवल सेकंड के 750 पदों में से रिक्त पदों पर प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने पिछले साल 27 से 29 दिसंबर को पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेज सत्यापन किया था।

जिसमें से 148 पात्र अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। हालांकि सोमवार को चयनित अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा निदेशक से भी मिला। अभ्यर्थियों ने जल्द नियुक्ति की मांग की। शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों को जिला आवंटन की प्रक्रिया चल रही है। अगले सप्ताह तक इन्हें जिला आवंटित कर दिया जाएगा।

1 साल में 134 हेडमास्टर होंगे रिटायर्ड
शिक्षा विभाग में अगले साल 31 मार्च 2023 तक 134 हेड मास्टर सेवानिवृत्त होंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम ने इनके सेवानिवृत्ति आदेश जारी किए हैं। आदेश में 30 अप्रैल 2022 से लेकर 31 मार्च 2023 तक के हेड मास्टर शामिल है। हालांकि शिक्षा विभाग में लागू नए नियमों में हेड मास्टर के पदों को समाप्त कर दिया गया है। अब माध्यमिक सेटअप के स्कूलों में हेड मास्टर की जगह वाइस प्रिंसिपल का पद सृजित किया जाएगा।

Author