Trending Now




बीकानेर में कोरोना की रि-एंट्री के बाद एक्टिव केस की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। चिंता की बात ये है कि अब बच्चों में कोरोना पॉजिटिव का मामला बीकानेर में भी सामने आ गया है। मंगलवार सुबह आई रिपोर्ट में महज 14 साल के एक बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। ये बच्चा जयपुर के एक स्कूल में पढ़ रहा था और वहां बुखार आने के बाद उसे बीकानेर लाया गया। जहां कोविड जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

सार्दुलगंज में रहने वाले इस बच्चे के पिता ने बताया कि जयपुर में पढ़ रहा है। उसे बुखार आने पर जांच करवाई गई, जो पॉजिटिव आई है। CMHO की रेपिड रेस्पांस टीम ने इस बच्चे की जांच की थी।बीकानेर में ये दूसरा एक्टिव केस है। इससे पहले आर्मी एरिया में एक पॉजिटिव रोगी मिला था। अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर दो हो गई है।
चिंता की बात ये भी है कि शाम तक कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़ सकता है। दरअसल, सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज में जांच के दौरान 12 सेम्पल संदिग्ध मिले हैं। ऐसे में इनकी फिर से जांच की जा रही है। दो पूल में जांच होने पर दो पॉजिटिव आने की आशंका बनी हुई है। मेडिकल कॉलेज के पास 236 टेस्ट जांच के लिए पहुंचे थे।

इसी स्कूल के तीन बच्चे पॉजिटिव
जयपुर के जेसी पेड़िवाल स्कूल में बीकानेर का बच्चा पढ़ रहा था, वहां के तीन बच्चे पहले भी पॉजिटिव आ चुके हैं। ऐसे में इस स्कूल में ऑफ लाइन क्लासेज बंद कर दी गई है और स्टूडेंट्स को ऑनलाइन पढ़ाई करने की सुविधा दी गई है।

Author