Trending Now




बीकानेर। शिववैली स्थित फ्लोरल हास्पिटल मे बीकानेर सैन समाज की ओर से लगाए गए निशुल्क घुटनों के ऑपरेशन शिविर में बुधवार को चौदहवां ऑपरेशन सफलता पूर्वक किया गया। इसके साथ ही तीन दिन में अब तक 14 ऑपरेशन किए जा चुके हैं। यह शिविर बीकानेर सैन समाज की ओर से स्व. गौरीशंकर मारू ‘मल्लू सा’ की समृति में आयोजित किया जा रहा है।
शिविर के मुख्य संयोजक शम्भू मारू  “अतुल” ने बताया कि बुधवार को डॉ. पंकज मोहता ने मरीजों की कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने सभी मरीजों को फिजिकल एक्सरसाइज करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। डॉ. मोहता ने बताया कि दूरबीन पद्धति से किए जा रहे इन ऑपरेशन के मात्र दो घंटे बाद ही मरीज आलथी-पालथी लगाकर बैठ रहे हैं। साथ ही ऑपरेशन के तुरंत बाद मरीज बिना सहारे के चल सकता है।
 इस अवसर पर फ्लोरल हॉस्पिटल के मुख्य प्रबंधक बृजमोहन मोहता व अशोक मोहता को शिविर संयोजक शम्भू मारू व पुखराज मारू ‘टोन सा’ ने स्मृति चिन्ह प्रदान किए।
शम्भू मारू ने बताया कि मरीजों को जांच, दवा के साथ साथ दोनों समय का भोजन व नाश्ता निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। शिविर में डॉ.पंकज मोहता की टीम मे फिजियोथेरेपिस्ट ओमप्रकाश, भवानी शंकर, अर्जुन, चंचल, सुमन, पूनम व राहुल ने सेवाएं प्रदान की।

Author