Trending Now




बीकानेर,मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय, उत्तर पश्चिम रेलवे, बीकानेर के सभा कक्ष में सोमवार दिनांक 15.04.2024 को मंडल रेल प्रबंधक डॉ. आशीष कुमार की अध्यक्षता में डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती मनाई गई। 14 अप्रैल को रविवार का अवकाश होने के कारण सोमवार को भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133 वीं जयंती के उपलक्ष में समारोह आयोजित किया गया। समारोह के आरंभ में मंडल रेल प्रबंधक डॉ आशीष कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर अंबेडकर साहब के चित्र पर माल्यार्पण किया गया ।उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने बाबासाहेब के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस समारोह में मंडल के अधिकारीगण, मान्यता प्राप्त यूनियनों के प्रतिनिधि गण तथा ऑल इंडिया एससी एसटी रेल एम्पलाइज एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं कई कर्मचारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक डॉ आशीष कुमार, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी श्री सुरेंद्र सिंह बारहठ, ऑल इंडिया एससी एसटी रेल एम्पलाइज एसोसिएशन के श्री मोहनलाल बुनकर व श्री निरंजन लाल ने अपने विचार व्यक्त किए।
मंडल रेल प्रबंधक डॉ. आशीष कुमार ने कहा कि इस देश के सभी नागरिकों को उन्नति की ओर ले जाने व देश को विकसित बनाने के लिए भारतीय संविधान में सभी को समान अवसर प्रदान किए गए हैं। समाजवाद की ओर लाने में तथा गरीबों के उत्थान में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने अग्रणी भूमिका निभाई है। उन्होंने सामाजिक अन्याय के विरुद्ध महिलाओं को भी समाज की मुख्य धारा में लाने का काम किया। कार्यक्रम का मंच संचालन  रामविनय /हित निरीक्षक ने किया।

Author