Trending Now




बीकानेर,प्रदेश की गहलोत सरकार ने चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को राहत देते हुए अनुभव अवधि में 1 वर्ष की शिथिलता दी है. इसके तहत 1291 कर्मचारियों को पदोन्नति का लाभ दिया गया (1291 medical employees promoted) है.इसके साथ ही दिव्यांग स्कूटी योजना में आवेदन की अंतिम तिथि को 30 सितंबर तक बढ़ाया गया है.

जयपुर. प्रदेश की गहलोत सरकार ने चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने चिकित्साकर्मियों को अनुभव अवधि में शिथिलता दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से कार्मिकों की पदोन्नति के लिए आवश्यक अनुभव अवधि में एक वर्ष की शिथिलता प्रदान किये जाने की घोषणा कार्मिकों के लिए सौगात साबित हो रही (Relaxation in experience to medical employees) है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस घोषणा की पालना में विभिन्न संवर्गों के 1291 कार्मिकों को पदोन्नति का लाभ दिया गया है.

डीपीसी में लाभ: शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग डॉ. पृथ्वी ने बताया कि अनुभव अवधि में एक वर्ष की शिथिलता देने के प्रावधान के फलस्वरूप डीपीसी वर्ष 2022-23 में अराजपत्रित वर्ग के 1291 कार्मिकों को पदोन्नत किया गया है. इससे 26 रेडियोग्राफर अधीक्षक, 30 वरिष्ठ रेडियाग्राफर, 258 रेडियोग्राफर, 432 वरिष्ठ तकनीकी सहायक एवं 545 तकनीकी सहायकों को डीपीसी वर्ष 2022-23 में एक वर्ष की अनुभव अवधि में शिथिलता प्रदान करते हुए पदोन्नत किया गया है.सीएम गहलोत की कर्मचारियों को सौगात, अब साल में दो बार मिलेगा पदोन्नति का अवसर…प्रस्ताव को दी गई मंजूरी

दिव्यांग स्कूटी योजना की आवेदन तिथि बढ़ाई: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता ने वर्ष 2022-23 की बजट घोषणा के तहत मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 के लिए विशेष योग्यजनों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई है. विशेष योग्यजन आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन में आ रही समस्याओं को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है. इसके तहत ऑनलाइन पोर्टल में यूडीआईडी कार्ड/बोर्ड की ओर से जारी किया विकलांगता प्रमाण पत्र अपलोड करने की सुविधा उपलब्ध करवाने तथा जाति एवं धर्म प्रमाण पत्र कालम को ऐच्छिक करने की मंजूरी दी गई है.

Author