Trending Now




बीकानेर। शहर के पटेलनगर स्थित मुकुल के घर में कल शाम तक खुशियां थी वहां रात से मातम पसरा हुआ था। घर से रोने.चीखने व चिल्लाने की आवाजे आ रही थी। परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य मुकुल था। उसकी मौत से घर में मातम छा गया। मुकुल की मौत रेल की चपेट में आने से शनिवार रात को गई। मृतक मुकुल रेलवे में टीटी के पद पर कार्यरत था। 12 साल पहले उसके पिता की लंबी बीमारी के चलते मौत हो गई थी तब वह मृतक आश्रित कोटे से नौकरी लगा था। अब तक सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन शनिवार को हुए हादसे मे पूरे परिवार की खुशिया काफूर हो गई।
मां कोस रही अपनी कि़स्मत
मुकुल की मां 62 वर्षीस दर्शना देवी की रो.रो कर हालत खराब है। वह अपनी किस्मत को बार.बार कोस रही है। 12 साल पहले पति छोड़ गया था। तब बेटे से उम्मीद रख जी रही थी। मुकुल घर का इकलौता चिराग था। तीन बहिनों में मुकुल सबका चेहता था। पिता की मौत के करीब दो साल बाद ही उसकी मृतक आश्रित कोटे के तहत रेलवे में नौकरी लगी थी। साढ़े चार साल पहले मुकुल की धुमधाम से शादी रचाई। वह अचानक हमेशा के लिए ऐसे छोड़कर चला जाएगा सोचा भी नहीं था।

शव घर पहुंचा तो मचा कोहराम
रविवार सुबह पोस्टमार्टम कराने के बाद जब मुकुल की पार्थिव देह एम्बुलेंस में घर पहुंची तो कोहराम मच गया। मां दर्शना देवीए पत्नी पूजा देवी व बहिनों को संभालना मुशकिल हो रहा था। मां दहाड़े मार.मार कर मुकुल को पुकारते हुए रो रही थी। मुकुल की पत्नी पूजा मानों पत्थर.सी हो गई। उसकी आंखों से आंसू थम ही नहीं रहे थे। घर.परिवार व आस.पड़ोस की महिलाएं मां व पत्नी को संभाल रही थी।

घरों में चूल्हे नहीं जलेए रो पड़ा हर कोई
मुकुल के रेल हादसे में मौत की खबर शनिवार रात को ही पता ची गई थी। जीआरपी पुलिस की सूचना पर मुकुल के चाचा राजेश बेनीवाल ने पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में जाकर पहचान की। शव देखते ही वह फफक कर रो पड़े। तब वहां मौजूद लोगों ने उन्हे संभाला। मोहल्ले में रात को ही हादसे का पता चल गया। लोग रात को ही घर पहुंच गए। सुबह से शाम तक आसपास के घरों में चूल्हा तक नहीं जला। शव अंतिम संस्कार के लिए जब ले जाया गया तो हर किसी की आंखें नम हो गई।

जीआरपी थाने में मर्ग दर्जए जांच शुरू
जीआरपी थाने के हैडकांस्टेबल मूलसिंह झाला के मुताबिक मृतक के चाचा राजेश बेनीवाल की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज की गई है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। घटना के संबंध में जांच की जा रही है।

Author