Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंसा पर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के 7 गांवों में घरों तक पेयजल आपूर्ति के लिए पाईप लाईन डालने एवं 1 गांव में 02 लाख लीटर की उच्च जलाशय का निर्माण कार्य स्वीकृत किया गया हैं।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि 9 करोड़ 8 लाख रुपये की लागत से क्षेत्र के 7 ग्रामों में पाईप लाईन के माध्यम से घर-घर तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी। इनमें जागणवाला में 144.85 लाख, माधोगढ़ में 246.27 लाख, कुदरतवाली ढाणी में 71.53 लाख, रावलोतान का तला में 167.39 लाख, तंवरवाला में 90.69 लाख, भारतसिंहपुरा में 97.72 लाख, गणपतपुरा में 90.36 लाख रुपये लागत से पेयजल पाईप लाईन डाली जाएगी। मण्डाल चारणान में पेयजल पाईप लाईन कार्य पूर्व में स्वीकृत करवाया जा गया था लेकिन जल संग्रहण के लिए उच्च जलाशय न होने से कार्य बाधित हो रहा था। इसके मद्देनजर विशेष प्रयासों से ग्राम में 2 लाख लीटर जल संग्रहण क्षमता के उच्च जलाशय निर्माण हेतु 2 करोड़ 4 लाख रुपये की विशेष स्वीकृति जारी करवाई गई है। ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि इन पेयजल परियोजनाओं की स्वीकृति से हजारों क्षेत्रवासियों को उनके घर तक शुद्ध पेयजल की आपूर्ति संभव हो पायेगी। इसके लिये उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं जलदाय मंत्री श्री महेश जोशी का आभार व्यक्त किया है।
श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के जिन गांवों को इन पेयजल परियोजनाओं का लाभ मिलेगा वहां के निवासियों में हर्ष का माहौल है। लंबे समय से उनके ग्राम जलाभाव से जूझ रहे हैं, उन्हें टैंकरों के माध्यम से जल खरीदना पड़ता है। ऊर्जा मंत्री भाटी के प्रयासों से शीघ्र ही उन्हें शुद्ध पेयजल उपलब्ध होने लगेगा। इसके लिए उन्होंने मंत्री भाटी का आभार व्यक्त किया है।
गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री के वर्तमान कार्यकाल में श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में सभी विभागों में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। पेयजल के लिए 300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाऐं स्वीकृत हो चुकी हैं। 100 से अधिक ट्यूबवेल बनाए गए हैं, जिनसे गांवों में पेयजल को लेकर राहत महसूस की जा रही है।

Author