Trending Now




बीकानेर,राजकीय डूँगर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की चारों इकाइयों के नवीन स्वयंसेवकों का अभिमुखीकरण एवं स्वच्छता अभियान कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों को एन.एस.एस. की गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर उत्साहपूर्वक भाग लेने को प्रेरित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को स्वभाव- स्वच्छता एवं संस्कार -स्वच्छता को अपनाने के लिए भी अभिप्रेरित किया।

वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रो. डॉ. इंद्र सिंह राजपुरोहित ने कहा कि स्वच्छता को संकल्प बनाकर ही सुंदर राष्ट्र की संकल्पना को साकार किया जा सकता है।
इस अवसर पर महाविद्यालय के एन. एस. एस. के समन्वयक डॉ. केसरमल ने राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के महत्त्व को समझाते हुए स्वयंसेवकों को स्वच्छता की उपयोगिता एवं एन.एस.एस. की वर्ष भर की गतिविधियों तथा अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की।
इस अवसर पर एन.एस.एस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजेन्द्र सिंह ने स्वयंसेवकों को स्वच्छता हेतु शपथ दिलाई। कार्यक्रम अधिकारी डॉ. निर्मल कुमार रांकावत के नेतृत्व में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने राम-रंगमंच को साफ-सुथरा व स्वच्छ बनाने में अपना श्रम प्रदान कर महत्वपूर्ण योगदान किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. केसरमल ने किया।

Author