बीकानेर। प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 को सफल बनाने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा सभी नगरीय निकायों एवं आम नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए गए हैं। इस क्रम में महापौर सुशीला कंवर द्वारा आमजन के हितों को सर्वोपरि रखते हुए प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान आने वाली संभावित समस्याओं एवं सुझावों के लिए संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखा है। महापौर ने बीकानेर नगरीय क्षेत्र के वासियों को पट्टों के संबंध में आने वाली समस्याओं को लेकर आवश्यक अनुमति तथा शिथिलता देने के लिए लिखा है। अगर विभाग द्वारा इन सभी समस्याओं एवं सुझावों पर गंभीरता दिखाई जाती है तो बीकानेर नगर निगम द्वारा बड़ी संख्या में नियमानुसार पट्टे जारी होने की संभावना है।

ज्ञात रहे की पिछला प्रशासन शहरों के संग अभियान 2012 में किया गया था। अभियान को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा समय समय पर वीसी के माध्यम से नगरीय निकायों से चर्चा की जा रही है। राज्य सरकार द्वारा विशेष रूप से इस अभियान के लिए रिटायर्ड आईएएस जी एस संधू को भी सलाहकार के रूप में शहरी विकास एवं आवासन मंत्रालय में नियुक्त किया गया है।

महापौर सुशीला कंवर ने बताया की प्रशासन शहरों के संग अभियान 2021 को सफल बनाने एवं आमजन के हित में विभाग को महत्वपूर्ण समस्याएं एवं सुझाव भेजे गए हैं। अगर विभाग इस संबंध में संज्ञान लेकर आवश्यक अनुमति तथा शिथिलता देता है तो नगर निगम और भी प्रभावी तरीके से कार्य कर पाएगा। हमारी कोशिश रहेगी की हम अधिक से अधिक आमजन की समस्याओं का निवारण कर सके । इस संबंध में पत्र लिखा गया है तथा आगामी वीसी में भी सभी उच्चाधिकारियों से चर्चा कर राज्य सरकार के सहयोग से सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा।